No Widgets found in the Sidebar

आज के समय में ऐप्स से पैसे कमाने के कई तरीके हैं ! जो कि तेज और आसान हैं। अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन या आईफोन इस्तेमाल कर रहे हैं ! तो इन ऐप्स को डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं ! यहां हम आपको 2023 के लिए कुछ बेहतरीन पैसे कमाने वाली ऐप्स के बारे में बता रहे हैं ! इस ऐप के लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन चाहिए! उसके बाद आप इन ऐप्स से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं! कमाई के ये जरिए रेफरल प्रोग्राम, कैशबैक रिवॉर्ड, रिव्यू, टाई-अप हो सकते हैं !



पैसे कमाने वाली ऐप्स
Task Bucks


Task Bucks भारत में एक हाईली रेटेड सबसे अच्छी पैसा कमाने वाली ऐप में से एक है! इसमें तय वेबसाइट्स पर जाकर या ऐप डाउनलोड करना, ऐड्स देखना, वीडियो देखना और दोस्तों को टास्क बक्स में रेफर करके पैसा कमाना शामिल है! इस ऐप में यूजर्स सर्वे और कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेकर 70 रुपये प्रतिदिन तक कमा सकता है ! एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स इस ऐप को Google Play स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

DooCash


DooCash भारत में बेस्ट पैसा कमाने वाली ऐप में से एक है। यह एक एंटरटेनमेंट ऐप है ! जहां यूजर्स गेम खेलकर, वीडियो देखकर, ऐड्स देखकर और सर्वे में हिस्सा लेकर पैसा कमा सकते हैं ! यूजर्स को कैश, प्रीपेड रिचार्ज और बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी के जरिए पेमेंट की जाती है ! इसके अलावा यूजर्स गूगल गिफ्ट कार्ड, iTunes और Amazon गिफ्ट वाउचर पा सकते हैं ! यह ऐप भी सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए सिर्फ Google Play स्टोर पर उपलब्ध है।

Google Opinion Rewards

Google Opinion Rewards भारत में सबसे लोकप्रिय ऐप है जो कि पैसा कमाने के लिए जानी जाती है! इस ऐप में यूजर्स को सर्वे के जवाब देने, बिजनेस और लोकेशन को रिव्यू करने की अनुमति मिलती है ! कमाया हुआ पैसा यूजर्स के Google Pay ऐप पर जोड़ता रहता है! यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल Google Play पर पेड ऐप्स पाने के लिए कर सकते हैं ! जो कि इसे भारत में सबसे अच्छा पैसा कमाने वाला ऐप बनाता है।

Wonk
Wonk भारत में सबसे अच्छा पैसा कमाने वाली ऐप है! यूजर्स ऑनलाइन टीचिंग और ट्यूशन करके पैसा कमा सकते हैं! Wonk टीम आपको एक टीचर के तौर पर सर्टिफाइड करेगा ! जिसके बाद यूजर्स ट्यूटोरियल के जरिए पैसा कमा सकते हैं! Wonk में यूजर्स 250 से 1000 रुपये प्रति घंटे तक कमा सकते हैं।

Loco


अगर आप गेमर हैं तो Loco ऐप के जरिए गेमिंग से पैसा कमा सकते हैं ! Loco में यूजर्स को गेमिंग वीडियो देखने के साथ-साथ मल्टीप्लेयर गेम्स में हिस्सा लेने के लिए पैसा मिलता है ! बुल बैश, लूडो, पूल, कैरम आदि जैसे टॉप गेम के जरिए पैसा कमा सकते हैं ! यूजर्स सिंगल-प्लेयर गेम भी खेल सकते हैं और साथ में Loco पर पैसा कमा सकते हैं!



पैसे कमाने वाली ऐप्स
mCent


भारत में mCent पैसा कमाने के लिए एक लोकप्रिय ऐप है। यहां पर काम काफी आसान है ! यूजर्स को पैसा कमाने के लिए सिर्फ ऐप्स और वीडियो को रेफर करना होगा ! रिवार्ड्ज और कैश आपके Paytm वॉलेट में भेजे जाएंगे ! इसके साथ ही यूजर्स ई-कॉमर्स रिटेलर्स के साथ शॉपिंग के लिए ! कूपन और कोड जैसे कई अन्य रिवार्ड्ज भी पा सकते हैं!



पैसे कमाने वाली ऐप्स
Meesho


Meesho एक अच्छी पैसा कमाने वाली ऐप है, जिसने हाल के दिनों में लोकप्रियता हासिल की है! भारत में एक टॉप रीसेलिंग प्लेटफॉर्म है ! जो लोगों को अपना बिजनेस शुरू करते समय फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करता है! इस ऐप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों से ही डाउनलोड कर सकते हैं !

हमारे सोशल मीडिया को तुरंत फॉलो करे!

पैसे कमाने वाली ऐप्स
पैसे कमाने वाली ऐप्स
पैसे कमाने वाली ऐप्स
जरुरी सुचना  : हम केवल आवेदन, लोन, एनबीएफसी, बैंक, नौकरी, नई योजना के बारे में उनकी आधिकारिक वेबसाइट पढ़कर जानकारी देते हैं ! और सभी चीजों का विश्लेषण करते हैं।

By Rohan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *